गैनोडर्मा के फायदे – Ganoderma Ke Fayde

VESTIGE GANODERMA
गोनोडर्मा ल्यूसिडम एक प्रकार का मशरूम है जिसमें प्रभावी एंटीऑक्सिडेंट होते हैं, जो प्रतिरक्षा प्रणाली को मजबूत करने और शरीर को detoxify करने में मदद करते हैं। इसमें तनाव से राहत देने वाले गुण होते हैं जो शरीर को ताज़ा करते हैं और नसों को शांत करते हैं। यह थकान और बीमारियों से लड़ने के लिए सहनशक्ति और धीरज को बढ़ावा देता है। यह रक्त परिसंचरण में सुधार करने में मदद करता है, प्रतिरक्षा को बढ़ाता है और शरीर को सक्रिय करता है। एक detoxifier के रूप में यह विभिन्न के सेवन के माध्यम से संचित शरीर से विषाक्त पदार्थों को खत्म करने में मदद करता है

गैनोडर्मा कई औषधीय गुणों से युक्त लकड़ी पर उगने वाला खुम्ब जाति का एक पौधा है. गैनोडर्मा को कई जगहों पर रिशी भी कहा जाता है. खुम्ब के लगभग 80 प्रजातियाँ हैं जिनमें से ज़्यादातर उष्णकटिबंधीय क्षेत्रों में पैदा होती हैं. आयुर्वेदिक औषधियों में गैनोडर्मा का भरपूर इस्तेमाल किया जाता है. डॉक्टरों का कहना है कि मशरूम का सेवन मानव सेहत के लिए रामबाण है.

आइए इस लेख के माध्यम से हम गैनोडर्मा के फायदे पर एक नजर डालें.

गैनोडर्मा के फायदे – Ganoderma Ke Fayde in Hindi

  1. दिमागी कमजोरी
    गैनोडर्मा ब्रेन से जुडी सभी समस्या में कारगर साबीत होता है. इसके साथ ही इसे आपको मासिक मजबूती भी मिलती है. यानि आपकी दिमागी कमजोरी इससे दूर हो सकती है क्योंकि इसमें ऐसे पोषक तत्व पाए जाते हैं जिनसे मस्तिष्क पोषित होता है.
  2. प्रतिरक्षा प्रणाली बढा़ए
    मशरूम में मौजूद एंटीऑक्सीडेंट हमें मुक्त कणों से बचाने का काम करता है. इसको खाने से शरीर के विषाणुरोधी क्षमता और शरीर में प्रोटीन की मात्रा बढती है, जो कि कोशिकाओं को रिपेयर करता है. यह एक प्राकृतिक एंटीबायोटिक है जो कि माइक्रोबियल और अन्य फंगल संक्रमण को ठीक करता है.
  3. कैंसर
    यह प्रोस्टेट और ब्रेस्ट कैंसर से बचाता है. इसमें बीटा ग्लूकन और कंजुगेट लानोलिक एसिड होता है जो कि एक एंटी कासिजेनिक प्रभाव छोड़ते हैं. यह कैंसर के प्रभाव को कम करते हैं. इसलिए कैंसर के मरीज भी गैनोडर्मा से राहत पा सकते हैं.
  4. हृदय रोग
    गैनोडर्मा में हाइ न्यूट्रियंट्स पाये जाते हैं इसलिये ये दिल के लिये अच्छे होते हैं. इसमें कुछ तरह के एंजाइम और रेशे पाए जाते हैं जो कि कोलेस्ट्रॉल लेवल को कम करते हैं. तो यदि आप हृदय रोगों से निजात चाहते हैं तो आपको गैनोडर्मा का सेवन करना चाहिए.
  5. मधुमेह (शुगर)
    • गैनोडर्मा वह सब कुछ देगा जो मधुमेह रोगी को चाहिये. इसमें विटामिन, मिनरल और फाइबर होता है.
    • साथ ही इमसें फैट, कार्बोहाइड्रेट और शुगर भी नहीं होती, जो कि मधुमेह रोगी के लिये जानलेवा है. यह शरीर में इनसुलिन को बनाती है.
  6. मोटापा कम करे
    इसमें लीन प्रोटीन होता है जो कि वजन घटाने में बडा़ कारगर होता है. मोटापा कम करने वालों को प्रोटीन डाइट पर रहने को बोला जाता है, जिसमें मशरूम खाना अच्छा माना जाता है.
  7. उपापचय
    • मशरूम में विटामिन बी होता है कि भोजन को ग्लूकोज़ में बदल कर ऊर्जा पैदा करता है.
    • विटामिन बी-2 और बी-3 इस कार्य के लिये उत्तम हैं. इसलिए इसका इस्तेमाल आप उपापचय के लिए भी कर सकते हैं.
  8. टूथपेस्ट
    • एक उच्च गुणवत्ता के साथ क्लीनर दांतों और मुंह पेस्ट हानिकारक बैक्टीरिया समाप्त, घाव भर मसूड़ों और सुगंधित बुरा सांस के अल्सर और ट्यूमर चंगा में मदद करता है.
    • पेस्ट, यह गैनोडर्मा शामिल हैं, के रूप में एक उत्कृष्ट मसूड़ों और दांतों और मुंह खिला की जड़ों को प्रदान करता है.
  9. प्रोटीन
    गैनोडर्मा में प्रोटीन और विटामिन की मात्रा और पर्याप्त होता है. इसके साथ ही ये विषाक्त पदार्थों को शरीर से मुक्त, नवीनीकरण और शरीर में प्रतिरक्षा समारोह को मजबूत बनाने, जेल खाद्य पदार्थ, मेंथॉल, जायके और खाद्य पदार्थों की गतिविधियों को भी बढ़ाता है. एक प्रभावी तरीके से अपने दांत साफ और मुँह के संक्रमण और मसूड़ों और मुंह के उपचार में मदद करता है अच्छा गंध कमाता है और अपने दांतों को स्वस्थ और उज्जवल बनाता है.
  10. बाथरूम साबुन
    यह शरीर की सफाई, गंदगी, बैक्टीरिया और कवक से उत्पन्न समस्याओं से भी छुटकारा दिलाता है. जबकि इस साबुन प्राकृतिक वसा त्वचा की विशेषता है. यह भी उपचार और इस तरह के संक्रमण और जन्मजात संवेदनशीलता के रूप में त्वचा की समस्याओं का निवारण है.
  11. शारीरिक फोम
    गैनोडर्मा से निर्मित फ़ोम से त्वचा की कई समस्याओं से आपको छुटकारा मिल सकता है. यदि आप इससे बने फ़ोम की सहाता से नियमित रूप से स्नान करें तो कई प्रकार के मामले में फोम स्नान अधिक प्रभावशील साबित हो सकता है.
  12. बाल शैंपू
    एक संरक्षण और उपचार के रूप में हम इसका इस्तेमाल बाल और खोपड़ी को धोने के लिए भी कर सकते हैं.
  13. दरअसल गैनोडर्मा खोपड़ी को मजबूत बनाने और बालों के रोम और पपड़ी और बालों के झड़ने की
  14. कमी पोषण देने के लिए काफी उपयोगी है.
  15. तेल मालिश
    त्वचा पर चकत्ते और सूखी त्वचा भी रूसी से छुटकारा पाने के लिए भी इसका इस्तेमाल किया जा सकता है,
  16. खासकर के लिए संक्रमण के मामलों में इसका इस्तेमाल करने के लिए या मांसपेशियों की मालिश करने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है..

Secret of Success in Network Marketing in Hindi

Contact to buy VESTIGE GANODERMA – 8209742375

Leave a Reply